गुरुवार, 18 अगस्त 2022

मोबाइल की लत छुड़ाने का मेरा अनुभव

 आज, मैंने अपने मोबाइल की लत को रोकने के अपने अनुभव के बारे में लिखने का फैसला किया, लंबे समय से इस बात ने मुझे उदास और काम से बाहर कर दिया। मैंने अपने मोबाइल फोन पर लगभग 9 से 12 घंटे बिताए।


वह चीज जिसने मुझे वास्तविक जीवन से वंचित कर दिया और मैंने अपने पूरे जीवन को नियंत्रित करने वाले स्मार्टफोन के आदी होकर बहुत सी चीजें खो दीं।


मैंने बेकार सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल किया जो मेरा समय बर्बाद करते हैं और मेरी वास्तविकता को नष्ट करते हैं।


मेरे लिए यह एक लंबा समय लगा और कोई डॉक्टर नहीं था, कोई संदर्भ नहीं था और ऐसा कुछ भी नहीं था जो मुझे अपने मोबाइल फोन का उपयोग बंद करने में मदद कर सके। एक दिन मुझे मोबाइल की लत और इससे बचाव के तरीके के बारे में यह संदर्भ मिला।



मोबाइल की लत रोकने के लिए संदर्भ


यदि आपको मोबाइल की लत है तो मेरा सुझाव है कि आप इस लत के बारे में इस लेख में और पढ़ें और इन तकनीकों का उपयोग करें जो स्मार्टफोन को नष्ट होने से बचाती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

"जीवनों में परिवर्तन करें 'क्रिप्टो कैंसर फ़ॉउंडेशन' के साथ!

  प्रिय दोस्त, यदि आप दुनिया पर महत्वपूर्ण और सकारात्मक प्रभाव डालने की तलाश में हैं, तो एक ऐसा चैरिटी है जिसका नाम 'क्रिप्टो कैंसर'...